Gathering at Kargil Chowk, Patna during fast

Gathering at Kargil Chowk, Patna during fast
ANNA HAZARE JINDABAAD

Thursday, September 1, 2011

तीसरी आजादी कि लड़ाई- आर्थिक विषमता को रोकना- नरेंद्र



पटना,01.09.2011. अखिल भारतीय गोशाला संघ तथा अन्य संस्थाओं की ओर से आज भिखम्दास ठाकुरबाड़ी द्वारा संचालित रामानंदाचार्य विद्यालय परिसर में अन्ना हजारे समर्थक बलिदानी दिनेश यादव की स्मृति में हवन एवं श्रद्धांजलि तथा संकल्प सभा का आयोजन किया गया.

संत श्री पशुपतिनाथ वेद विद्यालय के आचार्य ब्रह्मचारी अमोलानंद एवं श्री उदय कुमार ओझा ने शांति हवन कराया जिसमें वेद विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा वैदिक मन्त्रों का पाठ किया गया. इस मौके पर शहीद दिनेश यादव के ज्येष्ठ पुत्र, छोटे भाई अमरजीत एवं उनके मित्रों के साथ सर्फुद्दीनपुर गांव के कई ग्रामीण भी मौजूद थे.

साथ हीं साथ एक श्रधांजली तथा संकल्प सभा का आयोजन, अखिल भारतीय गोशाला संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. रामपाल अग्रवाल नूतन की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह उपस्थित थे, जिन्होंने अन्य व्यक्तियों के साथ शांति हवन किया.

संकल्प सभा में तीन संकल्प लिए गये. अध्यक्ष श्री नूतन ने घोषणा की कि अखिल भारतीय गोशाला संघ (फेडरेशन) सम्बंधित तथा इक्षुक संस्थानों एवं अन्य लोगों तथा सरकार से आवश्यकतानुसार संपर्क कर बिहार सरकार से संपर्क कर बिहार के इस गांव को अगला रालेगन सिद्दी बनाया जायेगा, जिस क्रम में जल्द हीं एक टीम बनाकर रालेगन सिद्दी भी भेजा जायेगा.

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह 5000 रुपये शहीद के पुत्र गुड्डू को देते हुए 
मुख्य अतिथि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा  कि हम इश्वर से प्रार्थना करते हैं की शहीद के परिवार को इश्वर मजबूती प्रदान करे. माननीय मंत्री ने स्व. दिनेश के पुत्र गुड्डू को वृद्ध दम्पति के लिए अपमी तरफ से 5000/= रुपये की राशि दी साथ हीं उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे जी आगे बढे हैं, यह देश को जरूरत थी. लोकपाल बिल तो एक आधार होगा देश में भ्रष्टाचार से लड़ने का, लेकिन आज सबसे महत्वपूर्ण है तीसरी आजादी की लड़ाई जो है “आर्थिक विषमता को रोकना”.

प्रो. नूतन ने गोशाला फेडरेशन की ओर से 11,111/= (ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह) रुपये नगद शहीद के माता-पिता के देख-रेख के लिए दिया और साथ हीं उन्होंने कहा उनके माता पिता को खाने के लाले नहीं पड़ने दूंगा.

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी एवं जी एम् फ्री बिहार मूभमेंट के संयोजक पंकज भूषण ने किया. साथ में इस मौके पर डा. ए एन सिंह, चंद्रेश्वर पाण्डेय, सरदार कुलवंत सिंह सलूजा, तारकेश्वर ओझा, अधिवक्ता एवं समाजसेवी अरविंद कुमार, इकबाल इमाम, युवा प्रकश बबलू, मुसल्ल्ह्पुर के अन्ना समर्थक उपेन्द्र यादव तथा दाई नौकर संघ से श्री नेहाल अहमद मौजूद थे.


डा. अमरेन्द्र नारायण सिंह
9334110892

No comments:

Post a Comment